You are currently viewing ‘सच्चे प्रोफेशनल की पहचान’ कैसे करें जानें मशहूर विचारक शिव खेड़ा से

”एक अच्छे प्रोफेशनल की पहचान उसके काम में छुपी ईमानदारी और समर्पण से होती है”, ये कहना है कि शिव खेड़ा का जो कि एक लेखक, मोटिवेशनल स्पीकर और अपनी सेल्फ-हेल्प बुक्स लिखने के लिए काफी फेमस हैं. वह कहते है की एक प्रोफेशनल के लिए अच्छा दिन या बुरा दिन कुछ नहीं होता है.

बस फर्क इतना है की अच्छा दिन आसानी से बितता है और बुरे दिन कठिनाई के साथ. लेकिन एक अच्छा प्रोफेशनल कभी अपने काम के साथ समझौता नहीं करता. अपने काम को करने के लिए भी कभी हिचकिचाता नहीं है. मेहनत करने से कभी नहीं डरता है. अपने काम से भी कभी समझौता नहीं करता है.

यह भी देखें: सिद्धांतों पे चलिए, सफल बनिए, पढ़ें मशहूर लेखक शिव खेड़ा के क्या है विचार!

शिव खेड़ा इस बात एक उदाहरण के साथ समझाते हैं. वो कहते हैं कि अच्छे और बुरे दिन हर किसी की लाइफ में आते हैं. किसी दिन आप सुबह उठते हैं, और एनर्जी से भरपूर रहते हैं, वो आपके लिए एक अच्छा दिन है. लेकिन कई ऐसे भी दिन होते हैं, जब आप सो कर उठते हैं और आपका एनर्जी लेवल कम रहता है, और उसे आप बुरा दिन कहते हैं. लेकिन एक अच्छे प्रोफेशनल के लिए अच्छे और बुरे दिन में कोई फर्क नहीं होना चाहिए.

उसे हर दिन अपना बेस्ट देना होता है. कई बार आप लेखक हों, या कवी हों, या सिंगर या फिर कोई मोटिवेशनल स्पीकर, इन सब की बुकिंग 6-6 महीनों पहले से कर ली जाती हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज से 6 महीने बाद आपका दिन अच्छा होगा या बुरा. हो सकता है उस दिन सोकर उठें और आपको बुखार हो, लेकिन इसका ये मतलब तो नहीं कि आप अपना काम छोड़ देंगे. एक बेहतरीन प्रोफेशनल बनना है कि तो आपको हर दिन अपना बेस्ट देना होगा, फिर चाहें वो दिन आपके लिए अच्छा हो या बुरा.

यह भी देखें:

अंधविश्वास नहीं आत्मविश्वास है सफलता की चाबी: शिव खेड़ा

#सचच #परफशनल #क #पहचन #कस #कर #जन #मशहर #वचरक #शव #खड #स