You are currently viewing सीएचओ परीक्षा की नई तारीखें जारी, जानें अब कब होगी परीक्षा

RSMSSB CHO Exam 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड,ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) पुन: परीक्षा तारीखों की घोषणा की है। राजस्थान आरएसएमएसएसबी सीएचओ पुन: परीक्षा अब 3 मार्च, 2024 को आयोजित की जाएगी। ये  परीक्षा पहले 19 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी जिसे बाद में निरस्त कर दिया गया थाI जिसके लिए बोर्ड ने अब नई तारीख तय की है जिसे अब  3 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगाI 3,531 रिक्तियों को भरने के उद्देश्य से यह पुन: परीक्षा, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में रोजगार के अवसर तलाशने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण है। .

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने 1 नवंबर 2022 को विज्ञापन संख्या 11/2022 क्रमांक 1027 जारी कर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) भर्ती परीक्षा-2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे।19 फरवरी, 2023 के लिए निर्धारित परीक्षा को बोर्ड द्वारा रद्द कर दिया गया था, जैसा कि 29 दिसंबर, 2023 की प्रेस विज्ञप्ति संख्या 829 में घोषित किया गया था। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार  अब ये परीक्षा 3 मार्च, 2024 को आयोजित की जायेगी I 

 

सीएचओ पुनः परीक्षा की नई तिथि पर आधिकारिक सूचना पढ़ने के लिए सीधा लिंक

 

आरएसएमएसएसबी सीएचओ परीक्षा तिथि 2024 अवलोकन

संगठन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

पोस्ट नाम

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ)

पदों की संख्या

3,531

परीक्षा तिथि

3 मार्च 2024

परीक्षा मोड

ऑब्जेक्टिव 

आधिकारिक वेबसाइट-

RSMSSB CHO Exam Date 2024 in English

आरएसएमएसएसबी सीएचओ परीक्षा तिथि 2024 कैसे डाउनलोड करें?

 इससे पहले आरएसएसबी ने राज्य भर में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (अनुबंध) भर्ती परीक्षा-2022 के तहत 3,531 सीएचओ पदों के लिए भर्ती अभियान शुरू किया था। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने इन पदों के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से संशोधित परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं।

  • चरण 1: आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट-https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • चरण 2: होम पेज पर सीएचओ पदों के लिए संशोधित अनुसूची लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: आपको संशोधित शेड्यूल की पीडीएफ एक नई विंडो में मिल जाएगी।
  • चरण 4: भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

 

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) भर्ती परीक्षा-2022 (पुनः आयोजित) निर्धारित तिथि पर अपराह्न 03:00 बजे से अपराह्न 04:30 बजे तक शुरू होगी।उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड कार्यालय द्वारा उल्लिखित निर्धारित पात्रता और शैक्षणिक योग्यताएं पूरी करते हैं। परीक्षा के दौरान, उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न पांच विकल्प मिलेंगे। पहले चार विकल्प (ए, बी, सी, डी) संभावित उत्तरों के अनुरूप हैं, जबकि पांचवां विकल्प (ई) एक अनुत्तरित प्रश्न को इंगित करता है।

 

अभ्यर्थियों के लिए ओएमआर उत्तर पुस्तिका को सही-सही भरना, सही उत्तर के अनुरूप गोले को नीले बॉलपॉइंट पेन से काला करना आवश्यक है। किसी भी गोले को काला न करने पर उस प्रश्न के 1/3 अंक काट लिए जाएंगे।

अभ्यर्थियों को चेतावनी दी जाती है कि 10 प्रतिशत से अधिक गोले को काला करने में विफलता उन्हें परीक्षा के लिए अयोग्य बना देगी। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक प्रश्न के लिए कम से कम एक गोला भरा जाना सुनिश्चित करने के लिए 10 अतिरिक्त मिनट प्रदान किए जाएंगे।

बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in से प्रोविजनल ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख अलग से सूचित की जाएगी। बोर्ड केवल प्रतिष्ठित राज्य-स्तरीय समाचार पत्रों या बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रदान की गई जानकारी पर भरोसा करने पर जोर देता है।

परीक्षा के दौरान नकल या अनियमित गतिविधियों में शामिल होने के खिलाफ कड़ी चेतावनी जारी की जाती है। अपराधियों के खिलाफ 10 लाख रुपये से 10 करोड़ रुपये तक का भारी जुर्माना और आजीवन कारावास सहित सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे अभ्यर्थियों को भविष्य की परीक्षाओं से भी वंचित होना पड़ेगा।

#सएचओ #परकष #क #नई #तरख #जर #जन #अब #कब #हग #परकष