You are currently viewing सीनियर टीचर ग्रेड ए के कट ऑफ अंक घोषित, यहाँ से करें डाउनलोड

RPSC Senior Teacher Result 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर ने वरिष्ठ शिक्षक- हिंदी, सामाजिक विज्ञान और अंग्रेजी पदों के लिए अनंतिम उम्मीदवारों की सूची और कटऑफ अंक जारी किये हैं। यह विज्ञप्ति आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। विशेष रूप से, अनंतिम सूची में टी.एस.पी. दोनों के रोल नंबर शामिल हैं। (जनजातीय उप-योजना) क्षेत्र और गैर-टीएसपी उम्मीदवार जिन्होंने विज्ञापित पदों के लिए आवेदन किया था।

इन उम्मीदवारों को पात्रता जांच के लिए अनंतिम रूप से सूचीबद्ध किया गया है।

परीक्षा प्रक्रिया में जीके और शिक्षा मनोविज्ञान के साथ-साथ सामाजिक विज्ञान के दूसरे प्रश्न पत्र के लिए लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) शामिल थी, जो क्रमशः 12 और 13 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी। अनंतिम सूची भाग लेने वाले उम्मीदवारों की उम्मीदवारी सुनिश्चित करने के लिए दस्तावेज़ सत्यापन शुरू करने के उद्देश्य से कार्य करती है। यह ध्यान रखना आवश्यक है कि यह सूची चयन या प्राथमिकता का प्रतीक नहीं है; यह चयन प्रक्रिया में एक प्रारंभिक चरण हैI 

दस्तावेज़ सत्यापन काउंसलिंग के माध्यम से होने वाला है। उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे अपने विस्तृत आवेदन पत्र भरें और काउंसलिंग सत्र के दौरान उपस्थित रहें। आयोग विज्ञापन में उल्लिखित नियमों और नियमों के अनुसार उम्मीदवारों की पात्रता की कठोरता से जांच करेगा। सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने में विफल रहने वाले उम्मीदवारों की आयोग द्वारा उनकी पात्रता रद्द कर दी जाएगी।

दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सफल उम्मीदवारों की अंतिम सूची घोषित की जाएगी।

 काउंसलिंग शेड्यूल और अतिरिक्त प्रासंगिक जानकारी के बारे में व्यापक विवरण के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट को समय -समय पर चेक करते रहेंI  

अनंतिम सूची भाग लेने वाले उम्मीदवारों की उम्मीदवारी सुनिश्चित करने के लिए दस्तावेज़ सत्यापन शुरू करने के उद्देश्य से कार्य करती है। यह ध्यान रखना आवश्यक है कि यह सूची चयन या प्राथमिकता का प्रतीक नहीं है; यह चयन प्रक्रिया में एक प्रारंभिक चरण है.

दस्तावेज़ सत्यापन काउंसलिंग के माध्यम से होने वाला है। उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे अपने विस्तृत आवेदन पत्र भरें और काउंसलिंग सत्र के दौरान उपस्थित रहें। विशिष्ट परामर्श कार्यक्रम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य संचार चैनलों के माध्यम से अलग से सूचित किया जाएगा।

कट ऑफ अंक (TSP AREA)

केटेगरी 

कट ऑफ अंक 

सामान्य  (सामान्य )

336

सामान्य  (WE)

336

ST (सामान्य)

282

कट ऑफ अंक  (NON-TSP AREA)

केटेगरी 

कट ऑफ अंक 

सामान्य 

378

सामान्य (WE)

378

सामान्य (WD)

305.33

ईडब्ल्यूएस (सामान्य)

362.67

ईडब्ल्यूएस    (WE)

362.67

एससी   (सामान्य)

354.67

एससी (WE)

354.67

एससी (WD)

200

एसटी  (सामान्य)

335.33

एसटी (WE)

335.33

ओबीसी (सामान्य)

372.67

ओबीसी  (WE)

372.67

ओबीसी (WD)

288

MBC (सामान्य)

356.67

 

#सनयर #टचर #गरड #ए #क #कट #ऑफ #अक #घषत #यह #स #कर #डउनलड