You are currently viewing सोशल मीडिया पर वायरल हुए पेपर पर बोर्ड ने अभ्यर्थियों से मांगा सबूत, देखें ऑफिशियल अपडेट

UP Police Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीबीपीबी) ने विभिन्न परीक्षाओं में धांधली के आरोपों की जांच के लिए जनता से सहयोग और साक्ष्य प्रस्तुत करने की मांग की है। आयोग ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि यदि किसी के पास किसी भी परीक्षा में धांधली के संबंध में कोई जानकारी या साक्ष्य है, तो वह आयोग को 23 फरवरी, 2024 शाम 6 बजे तक प्रस्तुत कर सकता है। 

बोर्ड (UPPRPB) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए कहा है, ‘आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्न पत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के संबंध में प्रासंगिक साबूत/साक्ष्य अपने अभ्यावेदन के साथ 23 फरवरी 24 को शाम 6 बजे तक ईमेल board@uppbpb.gov.in पर भेजे जा सकते हैं।

यदि आपके पास सोशल मीडिया पर वायरल यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र के सबूत हैं, तो आप उन्हें 23 फरवरी 2024 तक UPPRPB (उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड) को भेज सकते हैं। UPPRPB ने सोशल मीडिया पर वायरल प्रश्न पत्रों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है।बोर्ड ने कहा है कि यदि प्रश्न पत्र लीक हुआ है, तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।बोर्ड ने अभ्यर्थियों से आग्रह किया है कि वे वायरल प्रश्न पत्रों पर ध्यान न दें और केवल आधिकारिक सूचनाओं पर ही विश्वास करें।

UP Police Constable Exam: कब हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। UPPBPB ने उत्तर प्रदेश पुलिस बल के लिए 60,244 कांस्टेबल पदों की घोषणा की थी। जिसके लिए 48 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 

ध्यान दें:

  • केवल वायरल प्रश्न पत्र के सबूत ही स्वीकार किए जाएंगे।
  • 23 फरवरी 2024 के बाद भेजे गए सबूतों पर विचार नहीं किया जाएगा।
  • UPPRPB आपके द्वारा भेजे गए सबूतों की जांच करेगा और यदि वे प्रामाणिक पाए जाते हैं, तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

#सशल #मडय #पर #वयरल #हए #पपर #पर #बरड #न #अभयरथय #स #मग #सबत #दख #ऑफशयल #अपडट