You are currently viewing स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी 2 परीक्षा की मेरिट लिस्ट और रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें

BARC Result 2023 Out: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी) ने नवंबर 2023 में आयोजित अपनी भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी 2  (प्लांट ऑपरेटर और प्रयोगशाला) पदों के लिए परिणाम 22 दिसंबर, 2023 को घोषित किए गए थे। जो उम्मीदवार अगले चरण, कौशल परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त कर चुके हैं, वे BARC की आधिकारिक वेबसाइट www.barc.gov.in से मेरिट सूची डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार BARC की आधिकारिक वेबसाइट से मेरिट लिस्ट डाउनलोड करके अपना बार्क रिजल्ट 2023 देख सकते हैं। मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर होंगे।

तकनीकी अधिकारियों, वैज्ञानिक सहायकों, तकनीशियनों और वजीफा प्रशिक्षुओं (श्रेणी 1 और 2) सहित विभिन्न पदों के लिए कुल 4381 रिक्तियों की घोषणा की गई थी।

BARC Result 2023 PDF Download Link

उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से बार्क रिजल्ट और मेरिट लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं:

चयन प्रक्रिया

BARC भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में दो चरण होते हैं:

कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी): सीबीटी भारत के विभिन्न केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया था। परीक्षण में आवेदन किए गए पद के आधार पर सामान्य योग्यता, गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान से वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल थे।

कौशल परीक्षण: सीबीटी से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कौशल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा, जो BARC द्वारा अपने विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। कौशल परीक्षण उम्मीदवार के व्यावहारिक कौशल और आवेदित पद से संबंधित ज्ञान का आकलन करेगा।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए आगे क्या है?

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जिसके लिए कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए नियमित रूप से BARC की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

#सटइपडर #टरन #कटगर #परकष #क #मरट #लसट #और #रजलट #पडएफ #डउनलड #कर