You are currently viewing स्थगित हुई यूपी PCS परीक्षा, अब जुलाई में होगा प्रीलिम्स एग्जाम

UPPSC Exam 2024: यूपीपीएससी द्वारा यूपी PCS 2024 परीक्षा इस महीने 17 तारीख को निर्धारित थी। जिसे आयोग ने स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी। आप आयोग द्वारा  ऑफिशियल नोटिस इस लेख से प्राप्त कर सकते हैं।

UPPSC PCS Exam 2024: यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित हो चुकी है। यह परीक्षा 17 मार्च 2024 को आयोजित होनी थी, लेकिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने इसे रद्द कर दिया है। परीक्षा अब जुलाई 2024 में आयोजित होने की संभावना है। परीक्षा स्थगित होने का कारण UP पुलिस RO/ARO परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होना है। यूपीपीएससी द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, नई परीक्षा तिथि जल्द ही आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर घोषित की जाएगी। नई परीक्षा तिथि जारी होते ही, उम्मीदवारों को यूपी पीसीएस एडमिट कार्ड 2024 के बारे में अपडेट किया जाएगा। आयोग ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है।

आयोग ने आधिकारिक नोटिस में कहा है, सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा ( प्रा.)परीक्षा 2024 के संदर्भ में सूचित किया जाता है कि आयोग द्वारा प्रश्नगत परीक्षा 17 मार्च 2024 को निर्धारित थी, अपरिहार्य कारणों से चलते उक्त परीक्षा स्थगित की जाती है। संबंधित परीक्षा जुलाई में होने की संभावना है, जिसकी जानकारी यथासमय दी जायेगी।

यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 5 लाख से अधिक है। परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में दो पेपर होंगे – सामान्य अध्ययन और सामान्य हिंदी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए पात्र होंगे।

परीक्षा स्थगित होने के कारण, उम्मीदवारों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आयोग ने कहा है कि सभी उम्मीदवारों को समान अवसर प्रदान किया जाएगा। नई परीक्षा तारीख आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर घोषित की जाएगी।

आपको बता दें कि पिछले साल 2022 में भी यूपी पीसीएस परीक्षा एक बार स्थगित कर दी गई थी। यूपी पीसीएस 2024 परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नई परीक्षा तारीख के लिए अपडेट देखें।

#सथगत #हई #यप #PCS #परकष #अब #जलई #म #हग #परलमस #एगजम