You are currently viewing स्वास्थ्य विभाग में 5582 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस लिंक से करें Apply

UP NHM CHO Recruitment 2024:  राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश (एनएचएम यूपी) ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) (एकीकृत पाठ्यक्रम) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। एनएचएम यूपी भर्ती 2024 के तहत कुल 5582 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती संविधा के आधार पर होगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर शुरु हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 07 फरवरी 2024 है।

UP NHM CHO Vacancy 2024

यह आयुष्मान भारत योजना के तहत एक पहल का हिस्सा है, यूपी सरकार ने सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों के बेहतर कार्यान्वयन और बीमारी की रोकथाम और स्वास्थ्य संवर्धन सहित व्यापक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा वितरण को सक्षम करने के लिए उपस्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (एचडब्ल्यूसी) के रूप में मजबूत करने की कल्पना की है। अधिक जानकारी एनएचएम यूपी सीएचओ 2024 से संबंधित जैसे रिक्ति विवरण, आयु सीमा, परीक्षा विवरण, आवेदन लिंक और अन्य विवरण नीचे दिए गए हैं:

UP NHM CHO Recruitment 2024 Notification

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यूपी एनएचएम सीएचओ भर्ती अधिसूचना में उल्लिखित पात्रता मानदंड के बारे में पता होना चाहिए। भर्ती अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड लिंक यहां से प्राप्त करें:

NHM UP CHO Vacancy 2024: सैलरी

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM UP) द्वारा 5582 पदों के लिए समुदाय स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) की भर्ती की जा रही है। चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 20,500 रुपये की मानदेय मिलेगी। इसके अलावा, उन्हें प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन (PBI) भी मिलेगा, जिसकी अधिकतम राशि 15,000 रुपये प्रति माह है।

PBI की राशि उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर तय की जाएगी। PBI के लिए निर्धारित मानदंडों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को चार महीने की प्रशिक्षण अवधि भी पूरी करनी होगी। प्रशिक्षण अवधि के दौरान उन्हें प्रति माह 10,000 रुपये की छात्रवृत्ति मिलेगी।

UP NHM CHO Bharti 2024: पात्रता मानदंड

उम्मीदवार आवेदन करने से पहले यहां पात्रता मानदंड देख सकते हैं:

आयु-सीमा: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21-40 वर्ष होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य नर्सों (सीसीएचएन) में एकीकृत प्रमाणपत्र के साथ बीएससी (नर्सिंग) या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) होना चाहिए।

UP NHM CHO Bharti 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

यूपी एनएचएम सीएचओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  • सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर, “Opportunities” लिंक पर क्लिक करें।
  • अब, “Recruitment of Community Health Officer (CHO)” के आगे “Apply Now” लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, आपको “Click Here For New Registration” पर क्लिक करके खुद को पंजीकृत कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद, लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में, पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

#सवसथय #वभग #म #पद #पर #भरत #क #लए #रजसटरशन #शर #इस #लक #स #कर #Apply