You are currently viewing 60,244 पदों के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि घोषित, चेक करें शिफ्ट-टाइमिंग और सिटी

UP Police Constable Exam Date 2024 Out: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल अधिसूचना जारी की है, जिसका लक्ष्य कांस्टेबल पद के लिए 60,244 पदों को भरना है। बोर्ड ने पहले ही इसके लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। यूपीपीआरपीबी 17 और 18 फरवरी को राज्य भर के विभिन्न नामित केंद्रों पर यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जो अभ्यर्थी परीक्षा में बैठने वाले हैं, उन्हें यूपी पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा जो 13 फरवरी को जारी किया जाएगा। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कार्यक्रम और महत्वपूर्ण तिथियों से संबंधित सभी विवरण यहां देख सकते हैं।

UP Police Constable 2024 Exam Date

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की लिखित परीक्षा की तारीख अधिसूचना जारी होने के साथ ही सूचित कर दी गई है। परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में आयोजित होने वाली है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी-  पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। भावी उम्मीदवारों को एक प्रभावी तैयारी रणनीति तैयार करने और किसी भी महत्वपूर्ण समय सीमा को चूकने से बचने के लिए संपूर्ण परीक्षा कार्यक्रम के बारे में पता होना चाहिए।

यूपीपीआरपीबी उम्मीदवारों को सरकारी क्षेत्र में अपना करियर बनाने का सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस बल में कांस्टेबल के रूप में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों वाली चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। ये तीन चरण हैं: लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण (पीईटी/पीएसटी), और दस्तावेज़ सत्यापन।

UP Police Constable 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हाइलाइट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड कांस्टेबल पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित करता है। यह एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जो 60,244 रिक्तियों को भरने के लिए 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने वाली है। आप नीचे दी गई तालिका में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के बारे में सभी मुख्य बातें देख सकते हैं:

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था का नाम

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड

परीक्षा का नाम

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024

पद का नाम

कांस्टेबल

रिक्त पद

60,244

अभ्यर्थियों ने आवेदन किया

50,14,921

आधिकारिक वेबसाइट

uppbpb.gov.in

UP Police Constable 2024 Exam Schedule: कांस्टेबल लिखित परीक्षा कार्यक्रम

जो उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे किसी भी कार्यक्रम से चूकने से बचने के लिए नीचे दी गई तालिका से महत्वपूर्ण तिथियों और यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2024 के बारे में जान सकते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2024

आयोजन

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि

27 दिसंबर 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि

16 जनवरी 2024

यूपी पुलिस कांस्टेबल सिटी इंटीमेशन

10 फ़रवरी 2024

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख

13 फ़रवरी 2024

लिखित परीक्षा

17 और 18 फरवरी, 2024

उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख

घोषित किए जाने हेतु

UP Police Constable Exam City 2024

बोर्ड ने सफलतापूर्वक पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए 10 फरवरी को यूपी पुलिस परीक्षा सिटी स्लिप 2024 जारी की। आगामी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके शहर की सूचना डाउनलोड करनी होगी। यह उम्मीदवारों को उनके यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा केंद्रों के बारे में सूचित करने के लिए जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें:- 

#पद #क #लए #यप #पलस #कसटबल #परकष #तथ #घषत #चक #कर #शफटटइमग #और #सट