You are currently viewing Rahul Gandhi: सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत, बहाल होगी सांसद सदस्यता, लड़ सकेंगे चुनाव

इंटरनेट डेस्क। राहुल गांधी एक बार फिर से सांसद बनेंगे और वापस उन्हें उनका सरकारी बंगला मिलेगा। ऐसा इसलिए कह रहे है की राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मानहानी मामले में राहत मिल गई है। कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगा दी है। ऐसे में राहुल गांधी की सांसद सदस्यता तो बहाल होगी ही साथ ही वो आने वाले लोकसभा चुनावों में चुनाव भी लड़ पाएंगे।

मानहानी मामले में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बीआर गवई, पीएस नरसिम्हा और पीवी संजय कुमार की पीठ ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने मानहानि के अपराध के लिए भारतीय दंड संहिता के तहत निर्धारित दो साल की कैद की अधिकतम सजा देने के लिए कोई विशेष कारण नहीं बताया।

इस मामले में पीठ ने कहा की फैसले के प्रभाव व्यापक हैं और वायनाड के मतदाताओं के अधिकारों को प्रभावित करते हैं। इस मामले में शीर्ष अदालत ने आदेश दिया, हमारा मानना है कि फैसले के प्रभाव व्यापक हैं, और उनके निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के अधिकारों को प्रभावित करते हैं। उपरोक्त बातों को ध्यान में रखते हुए और विशेष रूप से यह कि ट्रायल जज द्वारा अधिकतम सजा के लिए कोई कारण नहीं दिया गया है जिससे अयोग्यता हुई है, कार्यवाही के लंबित रहने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

pc-newswing.com

#Rahul #Gandhi #सपरम #करट #स #रहल #गध #क #रहत #बहल #हग #ससद #सदसयत #लड़ #सकग #चनव